Monday, March 11, 2019

Mi A2 और Redmi Note 6 Pro की कीमत भारत में घटी, जानें नई कीमत

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारत में अपने दो स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती की घोषणा की है. शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने ट्विटर के जरिए कंपनी के दो स्मार्टफोन्स Mi A2 और Redmi Note 6 Pro की कीमतों में कटौती की जानकारी दी है.

शाओमी Mi A2 अब 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है. यानी इसके बेस वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज में 2,000 रुपये की कटौती की गई है. ग्राहक नई कीमत में स्मार्टफोन को शाओमी इंडिया ऑनलाइन स्टोर, अमेजन इंडिया वेबसाइट और ऑफलाइन एमआई स्टोर्स से खरीद पाएंगे. ग्राहक ध्यान रखें 6GB रैम और 128 स्टोरेज वेरिएंट की कीमत में कोई कटौती नहीं की गई है और ये अभी भी पुरानी कीमत 15,999 रुपये में उपलब्ध है. इस हैंडसेट को पिछले साल अगस्त के महीने में 16,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था. 

इस स्मार्टफोन की खूबियों की बात करें तो Mi A2 5.99-इंच की स्क्रीन दी गई है. ये स्मार्टफोन ऑक्टा कोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर चलता है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 20 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

दूसरे स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro की बात करें तो ये ग्राहकों के लिए 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होगा. इसके भी 4GB रैम और 64GB स्टोरेज में 2,000 रुपये की कटौती की गई है. और Mi A2 की ही तरह इस स्मार्टफोन के दूसरे वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत में कोई कटौती नहीं की गई है. इसकी कीमत 15,999 रुपये ही है.

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 19:9 रेश्यो और 1080x2280 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 6.26-इंच फुल HD + डिस्प्ले मिलता है. यहां 4GB/6GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसके बैक में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं. वहीं सेल्फी के लिए यहां 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दो कैमरे मौजूद हैं. इसकी बैटरी 4000mAh की है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि ‘शेन वॉर्न की तरह के ड्रिफ्ट’ के कारण कुलदीप यादव का सामना करना युजवेंद्र चहल की तुलना में अधिक मुश्किल है. कुलदीप और चहल ने छोटे प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया है.

इस बारे में पूछने पर हेडन ने पीटीआई से कहा, ‘लेग स्पिनर आपको विकल्प और विविधता देते हैं. विशेष तौर पर अगर आप कुलदीप को देखें, तो उनका मजबूत पक्ष यह नहीं है कि वह गेंद को कितना अधिक स्पिन करा सकते हैं, बल्कि यह है कि उनकी गेंदें शेन वॉर्न की गेंदों की तरह बल्लेबाज तक पहुंचती हैं.’

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह के इस खास एक्शन को एक्सपर्ट्स ने बताया पीठ के लिए खतरा

अपने शीर्ष समय के दौरान हरभजन सिंह और अनिल कुंबले के खिलाफ काफी सफल रहे हेडन का हालांकि मानना है कि चहल का सामना किया जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘चहल अलग तरह के गेंदबाज हैं. वह स्टंप पर गेंदबाजी करते हैं. वह सपाट और सीधी गेंद फेंकते हैं. उन्हें ड्रिफ्ट नहीं मिलता. अगर मैं खिलाड़ी होता, तो मैं चहल का सामना करने को प्राथमिकता देता, क्योंकि उन्हें ड्रिफ्ट नहीं मिलता.’

No comments:

Post a Comment