Wednesday, December 26, 2018

डेब्यू टेस्ट में 50+ रन बनाने वाले 7वें भारतीय बने मयंक, पहले दिन भारत का स्कोर 215/2

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में दो विकेट पर 215 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने पर चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इससे पहले ओपनर मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाया। उन्होंने 76 रन की पारी खेली। मयंक ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले 7वें भारतीय बने। वहीं, इस मैच में ओपनिंग करने वाले हनुमा विहारी 8 रन ही बना सके। दोनों ओपनर्स के विकेट पैट कमिंस ने लिए।

पुजारा ने 21वां अर्धशतक लगाया
भारतीय ओपनर्स ने 18.5 ओवर तक बल्लेबाजी की। इस दौरान विहारी और मयंक ने 40 रन की साझेदारी की। मयंक ने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। मयंक के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी अर्धशतक लगाया। यह उनके करियर का 21वां अर्धशतक है। मयंक और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। वहीं, पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े।

पहली पारी में भारत के विकेट

पहला विकेट : पैट कमिंस की यह गेंद शॉर्ट थी। हनुमा ने क्रीज से बाहर निकलकर मारने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए दूसरी स्लिप पर खड़े एरॉन फिंच के हाथों में समा गई।
दूसरा विकेट: चायकाल से ठीक पहले पारी के 55वें ओवर में भारत को दूसरा झटका लगा। पैट कमिंस ने मयंक अग्रवाल को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया। कमिंस पारी की शुरुआत से ही मयंक को लगातार शॉर्ट गेंद डाल रहे थे। उन्हें इसी गेंद पर सफलता भी मिली। मयंक पहले गेंद को छोड़ना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले से लगकर विकेट के पीछे चली गई।

हम चाहते हैं कि रोहित खुलकर खेलें, इसलिए वे छठे नंबर पर उतरेंगे : विराट

टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘यह पिच धीरे-धीरे स्लो होगी, ऐसे में तीसरे और चौथे दिन बल्लेबाजी करने में मुश्किल आएगी। हम इसे सीरीज के आखिरी मुकाबले की तरह ले रहे हैं, इसलिए हम इसे जीतकर सीरीज में आगे रहना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई भी ऐसा ही करना चाहेंगे। यह टेस्ट दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ओपनिंग करेंगे। रोहित छठे नंबर पर खेलने आएंगे। हम रोहित से ओपनिंग कराने की सोच रहे थे, लेकिन वे टैलेंडर्स के साथ मिलकर विपक्षी टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। हम चाहते हैं कि वे खुलकर खेलें।’

No comments:

Post a Comment