Monday, December 10, 2018

भारत ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराया, स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें

पारी का 12वां ओवर अश्विन ने फेंका। आखिरी गेंद पर फिंच सामने थे। उन्होंने गेंद को खेलने की कोशिश की, लेकिन विकेट के पीछे ऋषभ ने उनका कैच पकड़ लिया। अंपायर ने आउट दे दिया, लेकिन फिंच को लगा कि शायद वे आउट नहीं हैं। उन्होंने इस बारे में कुछ क्षण हैरिस से बातचीत की और फिर पवेलियन की ओर बढ़ गए। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 28 रन था।

दूसरा विकेट : ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में 16 रन ही और जुड़े थे कि मोहम्मद शमी की गेंद को कट करने की कोशिश में मार्क्स हैरिस विकेट के पीछे ऋषभ के हाथों लपके गए। उन्होंने 26 रन बनाए।
तीसरा विकेट : फिंच के आउट होने पर मैदान में उस्मान ख्वाजा आठ रन पर थे। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की एक गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की कोशिश की, लेकिन स्वीपर कवर में रोहित शर्मा ने उनका शानदार कैच पकड़ लिया। उस समय टीम का स्कोर 60 रन था।

चौथा विकेट : शुरुआती तीन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने चौथे विकेट के लिए 24 रन जोड़ लिए थे। तभी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इशांत शर्मा की जगह शमी को गेंद थमाई। शमी ने पांचवीं गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को मिड-विकेट पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट करा दिया।

पांचवां विकेट: इशांत शर्मा ने पांचवें दिन भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 57वें ओवर में ट्रेविस हेड को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। हेड ने 62 गेंद में 14 रन बनाए।

छठा विकेट: जसप्रीत बुमराह ने 73वें ओवर की पहली गेंद पर शॉन मार्श को पवेलियन भेजा। मार्श ने 166 गेंद में 60 रन बनाए। टेस्ट करियर में पहली बार चौथी पारी में उन्होंने अर्धशतक लगाया।

सातवां विकेट: बुमराह ने लंच के बाद 85वें ओवर में कप्तान टिम पेन को आउट कर दिया। पेन ने 41 रन बनाए। उन्होंने सातवें विकेट के लिए पैट कमिंस के साथ 31 रन की साझेदारी की।

आठवां विकेट: मोहम्मद शमी ने 101वें ओवर में मिशेल स्टार्क को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। स्टार्क ने 28 रन बनाए। उन्होंने कमिंस के साथ 41 रन की साझेदारी की।

नौवां विकेट: बुमराह ने पैट कमिंस को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। कमिंस ने 28 रन बनाए।

दसवां विकेट: अश्विन ने आखिरी विकेट के रूप में जोश हेजलवुड को आउट किया। हेजलवुड ने 13 रन बनाए। लोकेश राहुल ने उनका कैच पकड़ा।

No comments:

Post a Comment